Jio ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए किया नया JioBrowser लॉंच

टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Jio Browser लॉन्च किया है। इसे भारतीय यूजर्स को देखते हुए बनाया गया है। इसमें 8 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट भी दिया गया है। इस ब्राउजर में यूजर्स तेज इंटरनेट ब्राउज कर पाएंगे। साथ ही इसमें इंकॉग्निटो मोड की भी सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। यहां से आप अपने दोस्तों को सोशल मीडिया पर खबर और वीडियो भी शेयर कर सकते हैं। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध है।

JioBrowser क्‍या है:

JioBrowser में एक डाउनलोड मैनेजर भी दिया गया है। इसमें गुजराती, मराठी, तमिल, तेलेगु, मल्यालम, कन्नड़, हिंदी और बंगाली भाषा का सपोर्ट दिया गया है। यह ब्राउजर अंग्रेजी भाषा के साथ आएगा। लेकिन अगर यूजर अंग्रेजी से किसी और भाषा में शिफ्ट करते हैं तो यूजर को इंटरफेस के साथ न्यूज स्टोरी भी उसी भाषा में उपलब्ध कराई जाएगी। न्यूज की बात करें तो यहां यूजर्स को मनोरंजन, राजनीति, खेल आदि की खबरें दी जाएंगी।

यूजर JioBrowser को किसी और भाषा का चुनाव करते हैं तो वो गूगल और फेसबुक भी उसी भाषा में एक्सेस कर पाएंगे। वहीं, टेक्सट साइज भी आप छोटा-बड़ा कर सकते हैं। न्यूज के लिए कंपनी ने हैदराबाद स्थित न्यूज एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म PublicVibe से साझेदारी की है। इसके अलावा JioBrowser में MyJio, BookMyShow, AJio, Amazon.in, Flipkart और NDTV जैसे टैब्स भी दिए गए होंगे। इस ऐप का साइज 5MB की है। ऐसे में यह हल्की डिवाइसेज में भी सपोर्ट करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here