Facebook से वीडियो डाउनलोड करने के हैं कई आसान तरीके

कई बार ऐसा होता है कि हमें Facebook पर कोई वीडियो पसंद आ जाए और उसे हम अपने लैपटॉप या स्मार्टफोन में डाउनलोड करना चाहते हैं लेकिन हमें वीडियो डाउनलोड करने का तरीका पता नहीं है तो हम वीडियो डाउनलोड नहीं कर पाते हैं। कुछ आसान स्टेप्स हैं जिसकी मदद से आप अपनी पसंद के वीडियो को Facebook से डाउनलोड कर सकेंगे। Facebook के वीडियो को डाउनलोड करने के लिए कई थर्ड पार्टी लिंक उपलब्‍ध हैं जिसकी मदद से आप Facebook के वीडियो को डाउनलोड कर सकेंगे।

लैपटॉप पर ऐसे करें वीडियो डाउनलोड

  • यदि आप लैपटॉप या कंप्यूटर पर Facebook वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं तो fbdown.net वेबसाइट के जरिए वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे।
  • आप जिस वीडियो को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उस वीडियो पर राइट क्लिक करके ‘Show video URL’ में से वीडियो का URL कॉपी कर लें।
  • इसके बाद fbdown.net वेबसाइट पर जाएं। अब कॉपी किए वीडियो लिंक को सर्च बार में पेस्ट करने के बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।
  • इस बटन पर क्लिक करने के बाद आपको सामने एक नई विंडो ओपन होगी, जिसमें यह पूछा जाएगा कि आप वीडियो को Download Video in Normal Quality या Download Video in HD Quality में से किस फॉर्मेट में डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • अब इन दोनों विकल्प में से किसी भी विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नई विंडो ओपन होगी जिसमें आपको वीडियो नजर आएगा। अब वीडियो के आखिरी में तीन डॉट पर क्लिक करके आप वीडियो को डाउनलोड कर सकेंगे।

एंड्रॉइड स्मार्टफोन में ऐसे करें डाउनलोड

  • अपने स्मार्टफोन में आप फेसबुक ऐप में जाएं और जिस वीडियो को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उस वीडियो पर क्लिक करें, अब आपको शेयर का बटन दिखेगा, अब शेयर बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आपको कई सारे विकल्प नजर आएंगे इन विकल्पों में से आप कॉपी लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपने फोन के ब्राउजर में fbdown.net खोलें और सर्च बार में लिंक को पेस्ट करें। लिंक को पेस्ट करने के लिए सर्च बॉक्स में क्लिक करके थोड़ी देर दबाकर रखें। इसके बाद आपको पेस्ट करने का विकल्प मिलेगा।
  • लिंक पेस्ट होने के बाद आपको लैपटॉप या पीसी में डाउनलोड करने वाले स्टेप को ही फॉलो करना होगा। जिसके बाद आप अपनी पसंद के वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here